यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट: आज सीसीएसयू में होगा निवेश कुंभ, 26 हजार करोड़ के प्रस्ताव किए जाएंगे प्रस्तुत

मेरठ में सीसीएस यूनिवर्सिटी के नेताजी सुभाष चंद्र बोस प्रेक्षागृह में आज निवेश कुंभ का आयोजन किया जाएगा, जिसमें लखनऊ में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का भी लाइव प्रसारण होगा। मेरठ की ओर से पर्यटन और उद्योग से जुड़े 26 हजार करोड़ के प्रस्ताव दोनों ही आयोजनों में प्रस्तुत किए जाएंगे।

मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी ने बताया कि 10 फरवरी से 12 फरवरी तक लखनऊ में आयोजित उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (यूपीजीआईएस) 2023 का आयोजन किया जा रहा है, जिसका लाइव प्रसारण मेरठ के कार्यक्रम में भी किया जाएगा। उधर, उद्योग विभाग के उपायुक्त दिपेंद्र कुमार ने बताया कि जनपद के कार्यक्रम में कैंची, स्पोर्ट्स, कपड़ा, वाद्य यंत्र के 20 स्टॉल लगाए जाएंगे।

हरित ऊर्जा के साथ होटलों में होंगे हेलीपैड
यूपी इन्वेस्टर्स समिट के साथ बाईपास पर छह बड़े होटल तैयार हो चुके हैं। करोड़ों रुपये की लागत में हरित ऊर्जा के साथ तैयार होटलों में स्पा, सैलून, जिम, स्विमिंग पूल अनूठे ढंग से तैयार किए जा रहे हैं। पांच महाद्वीपों के भोजन परोसने के लिए भी रेस्टोरेंट बनाए जा रहे हैं। होटल की छतों पर हेलीपैड होने के कारण मेरठ के ये होटल अंतरराष्ट्रीय स्तर के होटलों को भी मात देंगे। होटल और बैंक्वेट संचालक आज 330 करोड़ रुपये के प्रस्ताव प्रस्तुत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *