विद्यालय के पूर्व संरक्षक व पूर्व प्रबंधक एवं प्रसिद्ध समाजसेवी परम श्रद्धेय सेठ दयानन्द गुप्ता जी की तृतीय पुण्य तिथि एक सभा का आयोजन कर मनाई गयी

मेरठ इस्माईल गर्ल्स नेशनल इण्टर कॉलेज, एल ब्लॉक, शास्त्रीनगर मेरठ के सेठ दयानन्द गुप्ता सभागार में विद्यालय के पूर्व संरक्षक व पूर्व प्रबंधक एवं प्रसिद्ध समाजसेवी परम श्रद्धेय सेठ दयानन्द गुप्ता जी की तृतीय पुण्य तिथि एक सभा का आयोजन कर मनाई गयी।सेठ दयानन्द गुप्ता जी की धर्म पत्नी समाज सेविका श्रीमती राजबाला जी एवं विद्यालय प्रधानाचार्या डॉ० मृदुला शर्मा ने सेठ दयानन्द गुप्ता जी के चित्र पर माल्यार्पण , दीप प्रज्ज्वलित एवं श्रद्धांजलि देकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया | मंच का संचालन श्रीमती वन्दना सिंह ने किया | प्रधानाचार्या डॉ० मृदुला शर्मा ने अपने भाव व्यक्त करते हुए कहा कि सेठ दयानन्द गुप्ता जी का व्यक्तित्व बहुत विशाल था। वे सभी छोटे बड़े सभी लोगों का बहुत ध्यान रखते थे।। सेठ जी के प्रयासों से अनेकों शिक्षण संस्थानों ने बहुत प्रगति की है आज सेठजी हमारे बीच में नही है यह हम सब के लिये एक आघात है फिर भी जब अपने चले जाते हैं तो दुःख होता ही है मगर सच यह भी है कि सेठ जी का आशीर्वाद आज भी हमारे साथ है!


प्रधानाचार्या डॉ० मृदुला शर्मा जी ने कहा – हमारे इस परिवार की आन, बान और शान थे। हम सबके प्यारे थे आप ही में बसते सब के प्राण थे, याद करेगा हर कोई जिसे हमेशा ही सम्मान से, आप ही तो इस घर का अभिमान थे!


विद्यालय प्रवक्ता श्रीमती वन्दना सिंह ने कहा सेठ जी एक बहुआयामी व्यक्तित्व थे! उन्होंने विद्यालय की प्रगति के लिए बहुत कुछ किया | श्रीमती अम्बिका देवी ने कहा कि सेठ दयानन्द गुप्ता जी हमारे लिए एक बरगद की छांव की तरह थे! उनके द्वारा किये गए योगदान को हम भुला नहीं सकते | इसके बाद विद्यालय की समस्त शिक्षिकायें अर्चना भास्कर,वन्दना सिंह,अम्बिका देवी, कंचन सिंह, सुषमा बिन्द, ज्योति, सुमन शर्मा,रानी शर्मा, निधि राजवंशी, संजू चौधरी, दीपमाला, दीपांशी, मनु एवं विद्यालय का समस्त कार्यालय सहायक श्री मुकेश कुमार, रविन्द्र कुमार, गौरव सिंघल, जनार्दन कुमार, अमित अग्रवाल आदि ने सेठ दयानन्द गुप्ता जी को पुष्पांजलि अर्पित कर अपने अपने भाव व्यक्त करते हुए कहा कि हमारे विधालय की अतुलनीय प्रगति में और शिक्षा क्षेत्र में सेठ दयानन्द गुप्ता जी के योगदान को सदैव स्मरण किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *