Photo War: ‘बंद कमरे’ पर तू-तू, मैं-मैं, अखिलेश-शिवपाल पर कांग्रेस का तंज, सपा ने दिया करारा जवाब

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र की शुरुआत से ही यहां का सियासी पारा चढ़ा हुआ है। सत्र जारी है और इस बीच उमेश पाल हत्याकांड ने सियासी गलियारे में हड़कंप मचा दिया है। सभी प्रमुख राजनीतिक दल चाहे भारतीय जनता पार्टी हो या समाजवादी पार्टी, कांग्रेस हो या बहुजन समाज पार्टी कोई भी आरोप लगाने का मौका नहीं छोड़ रही है। आरोप प्रत्यारोप का यह दौर अब सिर्फ सदन तक सिमट कर नहीं रह गया है, बल्कि अब सोशल मीडिया पर भी नजर आ रहा है। सपा मुखिया अखिलेश यादव के निशाने पर बजट के साथ ही प्रदेश की कानून-व्यवस्था और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं। इन सबके बीच ट्विटर पर भाजपा को लेकर कांग्रेस और सपा में वॉर चल रहा है। दोनों दल ‘बंद कमरे की सियासत’ पर तू-तू, मैं-मैं में लगे हुए हैं। 

दरअसल, यह सारी वॉर फोटो को लेकर है, जिसकी शुरुआत यूपी कांग्रेस ने ट्विटर पर की है। एक दिन पहले ही विधानसभा में हुए हंगामे के बाद पोस्ट की गई इस फोटो में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व भाजपा नेताओं के साथ सपा प्रमुख अखिलेश यादव, उनके चाचा और पार्टी के महासचिव शिवपाल सिंह यादव और अन्य नेता दिखाई दे रहे हैं। इस फोटो के साथ ही कांग्रेस की ओर से लिखा गया है, परसों…’विधानसभा में तू-तू, मैं-मैं’, कल… ‘हम-तुम एक कमरे में बंद हों, और पार्टी की जाए’। 

इस पोस्ट के बाद सपा का भी पारा चढ़ गया। पार्टी की ओर से एक साथ तीन फोटो पोस्ट कर दी गई। इन तीनों फोटो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और भाजपा के मंत्री दिखाए दे रहे हैं। इनके अलावा जो खास है, वह है कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे। खरगे प्रधानमंत्री के साथ हंसते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं एक फोटो में प्रधानमंत्री उनकी बातों पर ठहाके लगाने के अंदाज में भी हैं। वहीं एक अन्य फोटो में बैठे सभी नेता गंभीर मुद्रा में चर्चा करते दिख रहे हैं। 

इन फोटो के साथ सपा की मीडिया सेल ने कांग्रेसियों को बेशर्म तक बता दिया है। पार्टी की ओर से फोटो के साथ पोस्ट पर लिखा गया है, ‘भाषणों में मोदी, अदानी, अंबानी, और बंद कमरे में चुगते हैं दाना पानी।’ बात यहीं खत्म नहीं हुई। इसके बाद अगली ही लाइन में लिखा गया, ‘ बहुत शायराना अंदाज फूट रहा हो तो राजीव गांधी के किस्से सुनाएं यहीं ? बहुत शायराना अंदाज फूट रहा हो तो कांग्रेस के सावरकर प्रेम और बाबरी विध्वंस की साजिश बताएं यहीं ?’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *