SP बिजनौर को ब्रेन हेमरेज, गंभीर हालत में नोएडा अस्पताल में भर्ती, कार्यवाहक बनाए गए प्रभाकर चौधरी

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जनपद के एसपी दिनेश सिंह को ब्रेन हेमरेज होने पर उन्हें नोएडा के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी दिनेश सिंह की हालत में फिलहाल कोई सुधार नहीं बताया जा रहा है। उन्हें नोएडा के फोर्टिस अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया है, उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। वहीं जिले की कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने जिले की जिम्मेदारी प्रभाकर चौधरी को सौंपी है। प्रभाकर चौधरी को कार्यवाहक एसपी बिजनौर बनाया गया है।

11वीं वाहिनी पीएसी सीतापुर के सेनानायक प्रभाकर चौधरी को बिजनौर में ही अग्रिम आदेशों तक जिम्मेदारी संभालने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि बुधवार की शाम अचानक पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह की तबीयत खराब हो गई थी, जिन्हें एक निजी अस्पताल ले जाया गया।

डॉक्टर ने हालत चिंताजनक देखते हुए तुरंत ही मेरठ रेफर कर दिया था। मेरठ के मिमहेंस हॉस्पिटल में प्राथमिक उपचार देने के बाद उन्हें दिल्ली के लिए रेफर कर दिया गया था। रात में 12:00 बजे उन्हें

नोएडा के फोर्टिस अस्पताल ले जाया गया। जहां उनकी हालत गंभीर देखते हुए जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है।

एसपी की देखरेख में लगे पुलिसकर्मियों के अनुसार एसपी बिजनौर की हालत गंभीर बनी हुई है। जैसी स्थिति शाम तक थी वैसी ही अभी तक है। उधर, डॉक्टर उनकी हालत में सुधार के लिए प्रयासों में लगे हुए हैं।

पिछले कई दिनों से तनाव में थे एसपी बिजनौर
सूत्रों का दावा है कि पिछले कई दिनों से एसपी बिजनौर तनाव में चल रहे थे। ब्रेन हेमरेज होना भी इसी तनाव की वजह माना जा रहा है। दिनेश सिंह को पिछले 10-12 दिनों से बुखार चल रहा था।

प्रभाकर चौधरी पहुंचे बिजनौर संभाला कामकाज
बिजनौर एसपी दिनेश सिंह के अस्वस्थ होने की वजह से अस्थाई रूप से प्रभाकर चौधरी की डयूटी बिजनौर में लगाई गई है। फिलहाल प्रभाकर चौधरी पुलिस लाइन के गेस्ट हाउस पहुंच गए है और कामकाज संभाल लिया है। 

आईपीएस अपर्णा गुप्ता महोबा की अस्थायी SP बनीं

आईपीएस अपर्णा गुप्ता महोबा की अस्थायी एसपी बनाई गईं हैं। SP सुधा सिंह आकस्मिक अवकाश पर गईं हैं। दरअसल, एसपी दिनेश सिंह सुधा सिंह के पति हैं। उन्हें ब्रेन हेमरेज हुआ है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *