Amritsar Blast : पंजाब पुलिस ने सुलझाई अमृतसर धमाके की गुत्थी, पांच लोग गिरफ्तार, डीजीपी ने दी जानकारी

चंडीगढ़ अमृतसर में हुए बम धमाके के मामले को पंजाब पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। डीजीपी गौरव यादव ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा इस मामले में जल्दी ही अमृतसर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी।

सचखंड श्री हरमंदिर साहिब के पास बुधवार की मध्यरात्रि को एक बार फिर जोरदार धमाका हो गया था। धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज तीन सौ मीटर दूरी तक सुनाई दी। बुधवार और वीरवार की मध्यरात्रि करीब 12.40 बजे हुआ यह धमाका पहले दो धमाकों वाली बिल्कुल विपरीत दिशा में है, जो पहले हेरिटेज स्ट्रीट में हुए धमाकों से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर है। पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने घटना की ृपुष्टि करते हुए कहा कि हम जांच कर रहे हैं। 

 मौके पर मौजूद सचखंड श्री हरमंदिर साहिब के मैनेजर विकरमजीत सिंह ने बताया कि धमाका श्री गुरु रामदास सरां के पिछली तरफ गलियारे में हुआ है। उन्होंने कहा कि इसके चलते किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ। पुलिस जांच कर रही है। इससे संगत में संगत में दहशत का माहौल पैदा होता है।
गौर हो कि इससे पहले शनिवार की देर रात और सोमबार की सुबह हेरिटेज स्ट्रीट में स्थित सारागढ़ी सरां के पास धमाके हुए हैं। उक्त दोनों मामलों में जहां पंजाब पुलिस फोरेंसिक विभाग सैंपल लेकर जांच कर रही हैं। वहीं एनआईए और एनएसजी ने घटनास्थल का दौरा कर धमाके का सीन रिकऱिएट कर वहां से मिट्टी और पत्तों के सैंपल जुटाने के बाद उन्हें जांच के लिए भेजा है, जिनकी पुलिस और एजेंसियों को रिपोर्ट की इंतजार है।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *