पहले एयर इंडिया की पहचान घोटालों के लिए होती थी, शिवमोग्गा में कांग्रेस पर बरसे PM मोदी

शिवमोग्गा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के शिवमोग्गा में एय़रपोर्ट का उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने एक जनसभा को संबोधित किया. पीएम ने कहा कि ये सिर्फ एयरपोर्ट नहीं है, ये इस क्षेत्र के युवाओं के सपनों की उड़ान का अभियान है. उन्होंने कहा कि आज रोड और रेल से जुड़े कई प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास हुआ है।

पीएम मोदी ने कहा कि कोई गाड़ी हो या सरकार, जब डबल इंजन लगता है तो उसकी स्पीड कई गुना बढ़ जाती है. कर्नाटक का विकास भी ऐसे ही किया जा रहा है. पीएम ने कहा कि पहले जब कर्नाटक के विकास की चर्चा होती थी तो पहले विकास बड़े शहरों के आसपास ही सीमित रहता था, लेकिन बीजेपी की डबल इंजन सरकार ने कर्नाटक के गांवों तक पहुंचाया है. शिवमोग्गा का विकास इसी सोच का परिणाम है. उन्होंने कहा कि शिवमोग्गा का एय़रपोर्ट ऐसे समय शुरू हो रहा है, जब भारत में हवाई यात्रा को लेकर बहुत उत्साह है।

जनसभा में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा. पीएम ने कहा कि 2014 से पहले जब भी एयर इंडिया की चर्चा होती थी, तो निगेटिव खबरों के लिए ही होती थी. कांग्रेस के समय एयरइंडिया की पहचान घोटालों के लिए होती थी. घाटे वाले बिजनेस मॉडल के रूप में होती थी. लेकिन आज एयर इंडिया भारत के नए सामर्थ्य के रूप में विश्व में नई उड़ान भर रहा है. भारत के एविएशन मार्केट का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भारत में हवाई यात्रा का जो विस्तार हुआ है, उसके पीछे बीजेपी की सरकार की नीतियां और निर्णय हैं. 2014 से पहले देश में सिर्फ बड़े शहरों में ही एयरपोर्ट पर फोकस था. छोटे शहर भी हवाई कनेक्टिविटी से जुड़ें, ये कांग्रेस की सोच ही नहीं थी.साल 2014 में देश में 74 एयरपोर्ट थे. यानी आजादी के 7 दशक बाद भी देश में 74 एयरपोर्ट ही थे. लेकिन बीजेपी ने पिछले 9 साल में 74 नए एयरपोर्ट बनाए हैं।

हमने तय किया कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी इसलिए हमने बहुत कीमत पर हवाई टिकट देने वाली उड़ान योजना शुरू की. आज इस योजना की वजह से गरीब भाई-बहन भी हवाई यात्रा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि शिवमोग्गा का एय़रपोर्ट इस बात का गवाह बनेगा. पीएम ने कहा कि नेचर, कल्चर औऱ एग्रीकल्चर की धरती शिवमोग्गा के लिए ये नया एयरपोर्ट विकास के नए द्वार खोलने जा रहा है।

शिवमोग्गा एयरपोर्ट का उद्घाटन कर्नाटक भाजपा के कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के 80वें जन्मदिन के मौके पर किया गया. शिवमोग्गा चार बार मुख्यमंत्री रहे येदियुरप्पा का गृह जिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *