पूर्वोत्तर में खिला कमल, बीजेपी मुख्यालय में जोरदार जश्न, थोड़ी देर में पहुंचेंगे PM मोदी

नई दिल्ली। पूर्वोत्तर के तीन राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में मतगणना सुबह 8 बजे से जारी है. त्रिपुरा-नगालैंड में बीजेपी गठबंधन की सरकार बनना तय है. दोनों ही राज्यों में बहुमत हासिल हो चुका है. मेघालय में त्रिशंकु विधानसभा है जहां पर किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है.

पूर्वोत्तर के तीन राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में मतगणना सुबह 8 बजे से जारी है. त्रिपुरा-नगालैंड में बीजेपी गठबंधन की सरकार बनना तय है. दोनों ही राज्यों में बहुमत हासिल हो चुका है. मेघालय में त्रिशंकु विधानसभा है जहां पर किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है.

मेघालय में बीजेपी सरकार?

मेघालय चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है. त्रिशंकु विधानसभा की वजह से सीएम संगमा ने गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर बात की है. उनकी तरफ से सरकार बनाने के लिए समर्थन मांगा गया है.

चुनावी जीत पर पीएम ने क्या कहा?

त्रिपुरा-नगालैंड में बीजेपी की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि त्रिपुरा का दिल से शुक्रिया. ये स्थिरता और विकास के लिए वोट है. त्रिपुरा में बीजेपी विकास के लिए आगे भी काम करती रहेगी. सभी कार्यकर्ताओं पर मुझे गर्व है.

त्रिपुरा में कांग्रेस से गठबंधन पर लेफ्ट

त्रिपुरा में मिली करारी हार के बाद CPIM नेता एमवी गोविंदन ने कहा है कि कांग्रेस के साथ किया गया गठबंधन सही फैसला था. कांग्रेस बीजेपी से अकेले नहीं लड़ सकती थी. कांग्रेस का तो पिछले विधानसभा में भी वोट शेयर कम था, लेकिन डील की गई थी क्योंकि बीजेपी के खिलाफ मोर्चा तैयार किया जा रहा था।

आप का कांग्रेस पर तंज

पूर्वोत्तर के तीनों राज्य में कांग्रेस स्थिति पतली है. त्रिपुरा-नगालैंड और मेघालय में पार्टी सरकार बनाने की स्थिति में नहीं है. इस पर आम आदमी पार्टी के सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि कृपया ध्यान दें-मेघालय, त्रिपुरा और नागालैंड के चुनाव में आम आदमी पार्टी नहीं लड़ी, कांग्रेस फिर भी हारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *