बाप-बेटे ने मिलकर बनाई थी रिठानी में सुरंग, बेटा गिरफ्तार, पिता फरार

मेरठ। परतापुर में रिठानी पीर के पास 15 फीट की सुरंग बनाकर दीपक ज्वैलर्स एंड जनरल स्टोर में चोरी करने वाले गैंग का पुलिस ने खुलासा कर दिया। वारदात में बाप-बेटे शामिल निकले। पुलिस ने बताया कि सुरंग गाजियाबाद लोनी के गोल चक्कर निवासी गैंग सरगना सुरेंद्र उर्फ देवेंद्र ने अपने बेटे बृजमोहन के साथ मिलकर बनाई थी। पुलिस ने बृजमोहन को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि पिता फरार चल रहा है।


एक फरवरी की रात परतापुर क्षेत्र में रिठानी पीर के पास स्थित दीपक ज्वैलर्स के यहां 15 फीट लंबी सुरंग बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। बदमाशों ने तिजोरी और काउंटर पर लिखा था कि उनका चुन्नु-मुन्नु गैंग है। इस बार वह पूरे तरीके से चोरी करने में सफल नहीं हुए हैं, वह दोबारा आएंगे।

सीओ ब्रह्मपुरी शुचिता सिंह ने बताया कि इस गैंग ने चार दिन में सुरंग बनाने के बाद चोरी की थी। टेलीकाम की दुकान में भी चोरी करने में सुरेंद्र शामिल रहा है। आरोपी सुरेंद्र ने 2017 में टीपी नगर थाना क्षेत्र में दिल्ली रोड स्थित यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में भी सुरंग बनाकर स्ट्रांग रूम तक पहुंचकर चोरी करने का प्रयास किया था। इस मामले में सुरेंद्र टीपी नगर थाने से जेल भी गया था। उसका आपराधिक इतिहास पुलिस जुटा रही है। गैंग के सरगना सुरेंद्र की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

पुलिस ने चार दिन पहले पकड़े थे बदमाश
पुलिस ने चार दिन पूर्व जनसेवा केंद्र में चोरी करने वाले चुन्नु-मुन्नु गैंग के ही सुनील कुमार निवासी बड़ा अस्सा थाना सिखेड़ा मुजफ्फरनगर, हाल निवासी न्यू देवलोक पुरी, मोनू फूलसिंह निवासी शिवपुरम टीपीनगर, सचिन निवासी बाफर को गिरफ्तार किया था।

सुरंग बनाने का एक्सपर्ट है सुरेंद्र
सीओ ब्रह्मपुरी शुचिता सिंह ने बताया कि सुरेंद्र सुरंग बनाने का एक्सपर्ट है। कई बार पहले भी सुरंग बना चुका है। आसपास के जिलों में भी पता किया जा रहा है कि वहां तो सुरंग नहीं बनाई है। इसके बाद और सख्त कार्रवाई इनके खिलाफ की जाएगी। पूर्व में सुरेंद्र ने 15 दिन में सुरंग बनाकर बैंक के स्ट्रांग रूम तक पहुंचने का काम किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *