भाकियू की महापंचायत: मेरठ में जुटे सैकड़ों किसान, बकाया भुगतान समेत उठाए जाएंगे कई मुद्दे, रूट किया डायवर्ट

मेरठ। गन्ना मूल्य में वृद्धि, बकाया गन्ना भुगतान, सामान्य योजना में स्वीकृत निजी नलकूप के कनेक्शन का सामान देने, आवारा पशुओं का समस्या के समाधान की मांग को लेकर आज भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक की ओर से मेरठ के कमिश्नरी चौराहा स्थित चौ. चरण सिंह पार्क में किसानों की महापंचायत आयोजित की जा रही है। यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता धर्मेन्द्र मलिक का कहना है कि महापंचायत में भाकियू अराजनैतिक के चेयरमैन गठवाला खाप के चौधरी बाबा राजेंद्र सिंह मलिक, राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश सिंह चौहान, हरिनाम सिंह वर्मा, दिगंबर सिंह सहित कई बड़े किसान नेता पहुंचेंगे। महापंचायत के लिए सुबह से ही सैकड़ों की संख्या में किसान शामिल होने के लिए पहुंचे।

वहीं महापंचायत को लेकर यातायात पुलिस ने मंगलवार देर रात बारह बजे से कमिश्नरी पार्क की तरफ आने वाले सभी रास्तों पर रूट डायवर्ट कर दिया है। कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम के बाहर बैरियर लगा दिए गए हैं, जहां से कमिश्नरी पार्क की तरफ नहीं आने दिया जा रहा है वहीं एसएसपी कार्यालय की तरफ से आने वाले रास्ते को भी बंद कर दिया गया है।

एसएसपी आवास की ओर से कमिश्नरी जाने वाला रास्ता भी बंद रहेगा। कचहरी पुल भी बैरिकेडिंग कर दी गई है। यहां से भी किसी प्रकार के वाहनों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। एसपी यातायात जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि सुबह करीब नौ बजे के बाद रूट डायवर्ट कर दिया गया।

सभी प्वाइंटों पर पुलिसकर्मियों की डयूटी लगा दी गई है। महापंचायत को लेकर एसपी सिटी पीयूष सिंह ने एक कंपनी पीएसी, चार सीओ, 250 पुलिसकर्मी, दस थानेदार और एलआईयू की ड्यूटी लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *