मध्य प्रदेश में पूर्व CM कमलनाथ को घेरेगी भाजपा, छिंदवाड़ा में होगा भाजपा-कांग्रेस का महामुकाबला

मध्‍य प्रदेश। मध्‍य प्रदेश में साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव है। इसके पहले बीजेपी आलाकमान के निर्देश पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और गिरिराज के बाद अब केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा पहुंचे, जहां उन्होंने ना सिर्फ कोर कमेटी की बैठक ली बल्कि, दक्षिण भारतीय राज्यों को लेकर कांग्रेस पर एक बड़ा हमला भी बोला। उन्होंने एक और दक्षिण भारतीय राज्यों से कांग्रेस के द्वारा भेदभाव किए जाने का आरोप लगाया।

छिंदवाड़ा पहुंचे केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन ने कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में दक्षिण भारतीयों के सम्मेलन में शामिल होकर कांग्रेस सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि दक्षिण भारत को कांग्रेस ने हमेशा अलग रखा है, जबकि कर्नाटक आंध्रप्रदेश तमिलनाडु में बीजेपी की सरकार ने विकास कार्य किए हैं। पूजा लॉज में आयोजित किए गए इस दक्षिण भारतीयों के सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री मुरुगन ने कहां थी तमिल भारत की प्राचीनतम भाषा है, हिंदी के साथ-साथ बीजेपी ने तमिल को भी बढ़ाने का काम किया है।

दरअसल केंद्रीय मत्स्य पालन पशुपालन डेयरी एवं सूचना और प्रसारण राज्यमंत्री एल मुरुगन छिंदवाड़ा दौरे पर है। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने दक्षिण भारत के राज्यों को भारत की मुख्य धारा के साथ जोड़ने के साथ- साथ सांस्कृतिक एवं आर्थिक विकास भी किया है।

केंद्रीय मंत्री ने छिंदवाड़ा जिले में रह रहे दक्षिण भारतीय परिवारों के सम्मेलन में बैठक लेने के बाद बीजेपी कार्यालय पहुंचकर कोर ग्रुप की बैठक भी ली। बैठक में मुख्य रूप से आने वाले चुनाव में सभी बूथों पर भाजपा को 50% से अधिक वोट शेयर हासिल करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में उन्होंने बीजेपी संगठन के शीर्ष नेतृत्व के मार्गदर्शन में ही चुनावी रणनीति के अनुरूप सभी कार्यकर्ताओं को तैयार रहने की बात भी कही।

केंद्रीय मंत्री मुरुगन ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि मोदी की सरकार के द्वारा मत्स्य विकास के लिए 40000 करोड़ रुपए का निवेश किया गया है। पहली बार मस्त संपदा योजना लागू की गई है जिसमें 20000 करोड रुपए का प्रावधान किया गया है, कुल मिलाकर 38000 करोड रुपए का निवेश हुआ है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश आंध्र बिहार तमिलनाडु आदि स्थान जहां मत्स्य प्रोडक्ट का निर्यात कर रहे हैं वहीं अमेरिका और अन्य देशों में भी यहां का मत्स्य प्रोडक्ट भेजा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *